स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर सीताराम आजाद का मनाई गई जयंती

 

ब्यूरो रिपोर्ट तारा शुक्ला सोनभद्र

सोनभद्र, को कम्हारी ग्राम में भारत के प्रखर स्वतंत्रता सेनानी पंडित चंद्रशेखर सीताराम आजाद जी का हर्सोल्लास के साथ जयंती मनाई गई।जिसमें मुख्य रूप से आजाद जी के जीवन, उनके शौर्य एवं ब्यक्तित्व पर चर्चा की गई।आशुतोष चतुर्वेदी जी ने चित्र पर माल्यार्पण कर युवाओ को संबोधित करते हुए कहा कि पंडित आजाद जी के विचारों को अपने जीवन मे उतारें व जन जन तक उनके विचारों को पहुंचाने का काम करें ताकि आने वाली पीढियां उनके बलिदान को आत्मसात कर सकें।
सनातनी दीपक पंडित एवं अनुराग पांडेय(बंटी) ने कहा कि राष्ट्र की सेवा के लिए अपना जीवन न्योछावर करने वाले अमर बलिदानी आजाद जी के पदचिन्हों पर चलने के लिए युवाओं से आवाहन किया।
अनुराग पांडेय एवम मृदुल मिश्रा ने आजाद जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के युवाओं को पंडित चंद्रशेखर आजाद के जीवन से दृढ़ इच्छाशक्ति की प्रेरणा लेनी चाहिए कि किस प्रकार उन्होंने उस परतन्त्रता के दौर में अपने को अंत तक आजाद रखा।
इस मौके पर नीतीश कुमार चतुर्वेदी,प्रदीप पांडेय,अनुराग पांडेय,प्रखर मिश्रा,मृदुल मिश्रा,सुनील पांडेय(शिव),विवेक देव पांडेय,सूरज पांडेय,मृत्युंजय पांडेय,अवनीश पांडेय,उत्कर्ष चतुर्वेदी आदि युवा उपस्थित रहे।
ब्यूरो रिपोर्ट तारा शुक्ला सोनभद्र

ख़बरें जरा हटके