झोलाछाप डॉक्टरों के ऊपर गिरी गाज कमलेश पांडे की शिकायत पर

 

ब्यूरो रिपोर्ट तारा शुक्ला सोनभद्र

समाज सेवक आरटीआई कार्यकर्ता कमलेश पाण्डेय की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग की कार्यवाही झोला छाप डॉक्टर व अवैध तरीके से संचालित हॉस्पिटलों पर गिरी विस्फोट

सामाजिक आरटीआई कार्यकर्ता कमलेश पाण्डेय आरटीआई के माध्यम से गलत कार्य करने वाले प्रतिष्ठानों लोगो को परेशान करने गरीबो को लूटने वालो और झोला छाप डॉक्टरों गैर रजिस्टर्ड साईनाथ पाली हॉस्पिटल रामगढ़ हॉस्पिटल जो कि गरीब जनता को लूटते है ऐसे लोगो पर सदैव आवेदन दे। कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी की सज्ञान में लाते रहते है। इसी क्रम में दुद्धी के अध्यक्ष नोडल झोलाछाप अधिकारी गुरुप्रसाद स्वास्थ्य विभाग की कमर बिल्कुल कश चुके हैं की वजह से जनपद में स्वास्थ्य नोडल अधिकारी गुरु प्रसाद जी ने जब से अपने कार्यकाल में 25 झोलाछाप क्लिनिको बंद कर चुके हैं और आगे प्रक्रिया आगे हैं सामाजिक आरटीआई कार्यकर्तावो कमलेश पांडे को आगे आना पड़ रहा है। आरटीआई कार्यकर्ता कमलेश पाण्डेय द्वारा कई बार आवेदन देने के बावजूद आला अधिकारियो की कानो पर जु तक नही रेंग रहे थे। पिछले सप्ताह सीएमओ साहब से शिकायत के बाद गुरुप्रसाद ने एक्शन लिया गया स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरकत में आये और कई अवैध रूप से संचालित चिकित्सालयों पैथोलॉजी पर गिरी गांज हुई कार्यवाही नोडल अधिकारी द्वारा जनपद के कई अवैध हॉस्पिटलों पर छापा मारा गया जिसमें से कुछ हॉस्पिटलों पर पैथोलॉजी साईनाथ पाली हॉस्पिटल रामगढ पर अवैध तरीके से काफी दिनों से संचालित हो रहा था जहाँ पर नोडल अधिकारी गुरु प्रसाद द्वारा छापेमारी की गई और मौके को शील कर दिया गया।और हर्षित हॉस्पिटल दुद्धी में के पास अवैध रूप से संचालित हो रहा है।

2 मॉडल पैथोलॉजी दुद्धी में पूर्व से अवैध तरीके से संचालित हो रहा है
कम्हरिया मधुपर्क रोड क्लीनिक अवैध तरीके से चल रही है
3 मौर्या क्लिनिक मधुपुर में अवैध तरीके से चल रही है

जिसको तत्काल सील करना चाहिये किंतु नोडल अधिकारी द्वारा सिर्फ नोटिस देकर के छोड़ दिया गया झोलाछाप नोडल गुरु प्रसाद जी कहना है जनपद में जितने अवैध तरीके से संचालित हो रहे हैं सब बंद कर दिया जाएगा अवैध हॉस्पिटलों का संचालन जनपद में आला अधिकारियों की जानकारी में आते ही नोडल अधिकारी ने किया कार्यवाही जिस में उपस्थित दुद्धी एवं हैं नोडल अधिकारी श्री गुरु प्रसाद जी स्वास्थ विभाग वरिष्ठ सहायक श्री चंचल यादव उपस्थित रहे।

ख़बरें जरा हटके