अतिक्रमण हटाओ अभियान के दूसरे दिन भी कराई गई नापी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निर्देश पर सक्रिय रहीं संयुक्त टीम

अतिक्रमण हटाओ अभियान के दूसरे दिन भी कराई गई नापी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निर्देश पर सक्रिय रहीं संयुक्त टीम

चंद्रावती नाले समेत नगर पंचायत चकिया के भूमि पर पर अवैध अतिक्रमण को किया गया चिन्हित

रिपोर्ट:- तरुण भार्गव

चकिया(प्यारी दुनिया)। अवैध अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध ज्वाइंट मजिस्ट्रेट द्वारा हो रही कार्यवाही के दूसरे दिन भी अवैध अतिक्रमणकारियों के निर्माणों का नापी कराकर चिन्ह अंकन किया गया। मौके पर मौजूद राजस्व विभाग, सिंचाई विभाग और नगर पंचायत चकिया की संयुक्त टीम ने चंद्रावती नाले पर अतिक्रमण कर कब्जा जमाए लोगों के निर्माण को चिन्हित किया।

वही मौके पर मौजूद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा द्वारा एक एक अतिक्रमणकारी की निर्माण को चिन्हित कराके मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट बनाकर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। वही कार्यवाही के मद्देनजर अतिक्रमणकारियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है परंतु जनहित के इस कार्य से आम जनमानस को चकिया नगर में आए दिन लगने वाले जाम के झाम से मुक्ति मिलेगी वही चंद्रावती नाले के सुंदरीकरण वह साफ सफाई का मार्ग प्रशस्त होगा इसके अतिरिक्त ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने आदर्श नगर पंचायत चकिया के विभिन्न वार्डों का पैदल भ्रमण कर निरीक्षण किया व अधूरे पड़े कार्यो को अति शीघ्र पूर्ण करने का कार्यवाही संस्थाओं के ठेकेदारों को निर्देश दिया। इसी क्रम में अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत चकिया मेंही लाल गौतम द्वारा शमशेर ब्रिज से अस्पताल की ओर जाने वाले व कई वार्डों में निर्धारित से अधिक सीढ़ी बर्जा व पक्के निर्माण निकालकर कब्जा जमाए लोगों को भी स्पष्ट चेतावनी दी और कहा कि अवैध अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाए अन्यथा उनको नोटिस देकर ध्वस्त करने की कार्यवाही की जाएगी और उन पर 1000 का जुर्माना भी लगाया जाएगा अधिशासी अधिकारी मेंही लाल गौतम ने अतिक्रमणकारियों को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र अतिक्रमण को नहीं हटाया गया तो नगर पंचायत प्रशासन द्वारा कराया जाएगा।

वही इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा के नेतृत्व में राजस्व विभाग सिंचाई विभाग व नगर पंचायत चकिया की टीम के साथ साथ अधिशासी अधिकारी महिलाल गौतम भी मौजूद , सहित नगर पंचायत चकिया के कर्मचारी गण मौजूद रहे।

ख़बरें जरा हटके