भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष ने जारी की ब्लॉक प्रमुख पद के प्रत्याशियों की लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष ने जारी की ब्लॉक प्रमुख पद के प्रत्याशियों की लिस्ट

चकिया ब्लाक प्रमुख पद के लिए शंभूनाथ यादव को बनाया गया पार्टी का उम्मीदवार

रिपोर्ट:- तरुण भार्गव

चकिया(प्यारी दुनिया)। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 10 जुलाई को होने वाले ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव की तिथि की घोषणा के बाद चंदौली जिले के भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह ने 9 ब्लाकों में पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है।


जिसमें चकिया ब्लाक के लिए शंभू नाथ यादव को पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया गया है जिसको लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का माहौल गर्म हो गया है।
आपको बता दें कि चकिया ब्लाक प्रमुख की सीट इस बार पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित है जिस पर शंभू नाथ यादव का चयन किया गया है गौरतलब है कि शंभूनाथ यादव पूर्व में समाजवादी पार्टी के टिकट पर चकिया ब्लाक प्रमुख रह चुके हैं तथा चकिया क्षेत्र के रामपुर गांव के निवासी हैं वही लिस्ट जारी होते ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।
काबिले गौर है कि समाजवादी पार्टी ने अभी तक ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं वैसे राजनीतिक समीकरणों की मानें तो शंभू यादव को निर्विरोध ब्लाक प्रमुख चकिया के रूप में चुना जा सकता है खैर यह तो भविष्य की अटकलें हैं आगामी 10 जुलाई को सभी अटकलों पर विराम लग जाएगा तथा चकिया ब्लाक को प्रमुख मिल जाएगा।


अब देखना यह है कि ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी घोषित करके बीजेपी ने, राजनीतिक बढ़त लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है, जबकि समाजवादी पार्टी का ब्लाक प्रमुख दावेदारों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। आपको बताते चलें कि अभी हाल ही में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी दीनानाथ शर्मा ने समाजवादी पार्टी को 5:00 और 2:00 तक सीमित करके अध्यक्ष पद की कुर्सी हासिल कर ली थी तथा समाजवादी पार्टी के 14 जिला पंचायत सदस्यों के जीतने के बावजूद पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी तेज नारायण यादव को 5 एक ही प्राप्त हो सके थे जिसको लेकर अंदरूनी कला की स्थिति बनी हुई है अब देखना यह है कि ब्लाक प्रमुख के दावेदारों की लिस्ट जारी करके भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक बढ़त ले पार्टी है अथवा नहीं।

ख़बरें जरा हटके