झोलाछाप डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप

हरदोई पाली( प्यारीदुनिया) – पैर में दाद का इलाज कराने गई महिला के पैर में झोलाछाप ने कई इंजेक्शन लगा दिए, जिससे महिला का पैर खराब होने की कगार पर पहुच गया। पीड़ित महिला ने पाली पीएचसी प्रभारी समेत पाली थानाध्यक्ष को प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।

पाली थाना क्षेत्र के ग्राम बेहटा निवासी सदासुखी पत्नी स्वर्गीय विश्वनाथ ने बताया कि उसके पैर में दाद खाज खुजली की शिकायत थी, जिसका इलाज कराने वह विगत माह 1 मई को निजामपुर पुलिया स्थित झोलाछाप पंकज यादव के नर्सिंग होम के रूप में विकसित क्लिनिक पर गई। महिला के अनुसार झोलाछाप ने कहा कि ये बीमारी वो सही कर देगा जिसके बाद झोलाछाप ने कई इंजेक्शन महिला के पैर में लगा दिए। गलत इंजेक्शन की वजह से महिला के पैर में इंफेक्शन फैल गया। जिसके बाद महिला इंफेक्शन की शिकायत लेकर झोलाछाप के पास गई तो झोलाछाप ने महिला के साथ अभद्रता करते हुए उसे क्लिनिक से भगा दिया, इतना ही नही झोलाछाप ने उससे कहा कि तुमको जो करना हो वो कर लेना, जिसके बाद महिला ने गांव के ही कुछ लोगो से रुपये उधार लेकर पड़ोसी जनपद शाहजहांपुर के एक निजी चिकित्सक से अपना इलाज कराया। इलाज कराने के बाद जब महिला वापस लौटी तब इलाज में खर्च हुए रुपये का हर्जाना मांगने दोबारा क्लीनिक पर गई तो झोलाछाप ने उसे धक्के देकर भगा दिया, जिसके बाद पीड़ित महिला ने प्रभारी चिकित्सक समेत थाना पाली निरीक्षक राजेश रॉय को एक प्रार्थना पत्र देकर हर्जाना दिलवाए जाने के साथ ही झोलाछाप पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की। इस संबंध में जब पाली पीएचसी प्रभारी डॉ आनंद शुक्ला से बात की तो उन्होंने बताया कि जल्द ही ऐसे लोगो पर कार्यवाही की जाएगी वही पाली थानाध्यक्ष राजेश रॉय ने बताया कि उक्त प्रकरण की जांच की जा रही है।

सुनावई ना होने से नाराज महिला ने झोलाछाप के क्लिनिक पर जाकर काटा हंगामा, वीडियो वायरल

पाली – विगत माह पाली थाना क्षेत्र के ग्राम बेहटा निवासी सदासुखी पत्नी स्वर्गीय विश्वनाथ ने पाली निजामपुर पुलिया स्थित झोलाछाप पंकज यादव के क्लीनिक पर पैर में दाद का इलाज कराने गई थी, झोलाछाप के गलत इलाज की वजह से महिला के पैर में इंफेक्शन फैल गया, जिसका इलाज पीड़ित महिला ने पड़ोसी जनपद शाहजहांपुर में कराया। इलाज कराने के बाद पीड़ित महिला ने पाली थाने में तहरीर दी, तहरीर देने के कई दिन बीत जाने के बाद जब कोई सुनवाई नही हुई तो पीड़ित महिला ने झोलाछाप के क्लीनिक पर पहुचकर जमकर हंगामा काटा, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद झोलाछाप ने पीड़ित महिला को दिए 20 हजार रुपये

झोलाछाप के गलत इलाज की वजह से पाली थाना क्षेत्र की बेहटा निवासी सदासुखी के पैर में इंफेक्शन फैल गया, जिसकी शिकायत पीड़ित महिला के द्वारा पाली थाने पर की गई, सुनवाई ना होने के बाद पीड़ित महिला ने झोलाछाप पंकज यादव के क्लीनिक पर पहुँचकर जमकर हंगामा काटा, इसी बीच किसी ने हंगामे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, वीडियो वायरल होने के बाद कार्यवाही के भय से झोलाछाप ने पीड़ित महिला को 20 हजार रुपये दिए और मामला खतम करने की बात कही।

एक बड़े क्षेत्र में फैला है झोलाछापों का मकड़जाल

पाली – पाली थाना क्षेत्र में कई वर्षों से स्वास्थ्य विभाग की नाक के नीचे मुख्य मार्ग सहित भाहपुर में 1, लौकहा में 6, राहतौरा में 4, रूपापुर क्षेत्र में 20, मुंडेर में 2, कछिलिया में 3, पछोआ क्षेत्र में 50 , बाबरपुर में 3, बाबरपुर साड़ी खेड़ा रोड पर 2, अतर्जी में 2, असमदा रोड पर 3, सलौनी में 2, रामापुर ताल में 2, सराय राघव में 3, पाली निजामपुर पुलिया से बैरियर चौराहे तक 10, भगवंतपुर में 3, पैतापुर में 1, पाली नगर के अंदर 10 झोलाछाप सहित क्षेत्र में दर्जनों क्लीनिक झोलाछाप चला रहे है। जानकारी की माने तो इन झोलाछाप की सांठगांठ ऊपर तक है, इसी लिए इन लोगो पर कोई कार्यवाही नही होती है।

ख़बरें जरा हटके