कोरोना संक्रमित मरीजो के बारे में परिजनों को दुरभाष से मिलेगी जानकारी,नम्बर किया जारी

जोनल अस्पताल धर्मशाला में कोविड हेल्पलाइन डेस्क स्थापित

  • धर्मशाला,रिपोर्ट
    जोनल अस्पताल धर्मशाला में उपचाराधीन कोविड संक्रमित रोगियों के स्वास्थ्य के बारे में अब दिन में दो बार परिजनों को दूरभाष के माध्यम से सूचित किया जाएगा। इस के लिए जोनल अस्पताल में हेल्पलाइन डेस्क भी स्थापित कर दिया गया है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि परिजनों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 01892-229641 भी जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती कोविड संक्रमित रोगियों की हेल्थ के बारे में हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से भी परिजन जानकारी हासिल कर सकते हैं।

हेल्पलाइन नंबर 01892-229641 पर भी कर सकते हैं संपर्क

जिला में पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन तथा आवश्यक दवाइयां उपलब्ध हैं:जिलाधीश

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड अस्पताल धर्मशाला में इस सेवा का बुधवार से आरंभ किया गया है इसमें चिकित्सकों की रिपोर्ट के आधार पर संक्रमित रोगियों के आक्सीजन लेवल तथा अन्य स्वास्थ्य संबंधी सुधार के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया करवाई जा रही है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में स्थापित अन्य कोविड केयर अस्पतालों में भी यह सुविधा आरंभ करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं ताकि कोविड संक्रमित लोगों के स्वास्थ्य को लेकर परिजनों को परेशानी नहीं झेलनी पड़े।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड संक्रमण से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है इस के लिए जिला में पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन तथा आवश्यक दवाइयां उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में उपचाराधीन रोगियों के लिए भोजन का भी उचित प्रबंध किया जा रहा है ताकि किसी भी स्तर पर कोविड संक्रमित रोगियों को परेशानी नहीं झेलनी पड़े। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड रोगियों की उचित देखभाल के लिए अस्पतालों में बेड संख्या में भी बढ़ोतरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय के साथ साथ उपमंडल स्तर पर भी कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं तथा कोविड संक्रमितों के साथ नियमित मॉनिटरिंग भी सुनिश्चित की जा रही है ताकि संक्रमण को बढऩे से रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि जिला में जोनल अस्पताल, टांडा कालेज, आयुर्वेदिक पपरोला सहित छह निजी अस्पतालों में भी कोविड संक्रमितों के उपचार की सुविधा प्रदान की जा रही है तथा राधा स्वामी सत्संग परौर में भी जल्द ही 250 बेड्स के साथ कोविड संक्रमित रोगियों के उपचार के लिए सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला में कोविड टीकाकरण अभियान भी सुचारू रूप से चलाया जा रहा है तथा 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग में 3 लाख 82 हजार 851 वैक्सीन लगाई जा चुकी है जबकि 18 से लेकर 45 वर्ष आयुवर्ग के टीकाकरण के लिए आनलाइन पंजीकरण करवाया जा रहा है तथा वैक्सीन का स्टाक मिलने के उपरांत इस वर्ग को वैक्सीन की सुविधा मिल जाएगी जिसके बारे में अगल से सूचित किया जाएगा। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि कोविड संक्रमण को लेकर किसी भी तरह की भ्रांतियों से दूर रहें तथा कोविड-19 की महामारी से निपटने के लिए अपना रचनात्मक सहयोग सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी, मास्क लगाना तथा हाथों को नियमित तौर पर सेनेटाइज करें तथा बुखार, खांसी इत्यादि होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड टेस्ट अवश्यक करवाएं ताकि कोविड के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

ख़बरें जरा हटके